7/16/2007

सलवा जुडूम अभियान की वेबसाइट का शुभारंभ



सलवा जुडूम अभियान की वेबसाइट का शुभारंभ किया : श्री कश्यप ने


रायपुर 15 जुलाई 2007लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री श्री केदार कश्यप ने आज यहां अपने निवास पर लोकमान्य सद्भावना समिति द्वारा तैयार किए गए सलवा जुडूम अभियान की वेबसाइट का शुभारंभ किया। श्री कश्यप ने कहा कि इस वेबसाइट के जरिए सलवा जुडूम की वास्तविक स्थिति से लोग अवगत हो सकेंगे। उन्होंने सलवा जुडूम अभियान को वैचारिक क्रांति के साथ जोड़ने तथा वनवासियों के विकास में बाधक बने नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए व्यापक जन समर्थन पर जोर दिया। उन्होंने वेबसाइट तैयार करने के लिए लोकमान्य सद्भावना समिति के पदाधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

लोकमान्य सद्भावना समिति के संचालक श्री तपेश जैन ने बताया कि सलवा जुडूम अभियान के संबंध में वेबसाइट www.salvajudum.com पर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। श्री जैन ने कहा कि पहली बार किसी अभियान की वेबसाइट बनी है। सलवा जुडूम की गतिविधियों की जानकारी हिन्दी भाषा के अलावा तेलगू, तमिल, कन्नड, पंजाबी, अंग्रेजी, उड़िया, बंगाली तथा मलयालम भाषा की लिपि में में भी प्राप्त की जा सकती है। इस अवसर पर हरिभूमि के संपादक श्री संजय द्विवेदी ने कहा कि इस वेबसाइट के जरिए सलवा जुडूम अभियान की सच्चाई को सभी जान सकेंगे। यह वेबसाइट सलवा जुडूम के प्रति लोगों में उत्पन्न होने वाली भ्रम को तोड़ने में भी सहायक सिध्द होगी। उन्होंने समय-समय पर वेबसाइट को अपडेट करते रहने की आवश्यकता व्यक्त की। इस अवसर पर संपादक सृजनगाथा श्री जयप्रकाश मानस , श्री गोपाल अग्रवाल, वरिष्ठ पत्रकार, एच।एस.ठाकुर, अनुपम वर्मा, सहित अनेक पत्रकार एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया से जुड़े लोग उपस्थित थे।

यह वेबसाइट छत्तीसगढ़ राज्य के किशोर वेबमास्टर व प्रतिष्ठित पत्रिका www.srijangatha.com के तकनीकी संपादक प्रशांत रथ द्वारा तैयार किया गया है । ज्ञातव्य हो कि बालक प्रशांत कक्षा 10 वीं में अध्ययन रत है जिसके द्वारा राज्य के कई महत्वपूर्ण मुद्दो पर वेबसाइट तैयार किया जा चुका है ।

---00---

कोई टिप्पणी नहीं: